nabaz-e-punjab.com

लोगों का कांग्रेस पार्टी से विश्वास खत्म हुआ, देश भर में कांग्रेस हुई खत्म-भगवंत मान

भाजपा की फुट डालो वाली राज़नीति को हराया, लोग ढूंढ रहे हैं भरोसेे योग बदल

पंजाब के लोग ‘आप’ को मान रहे हैं भरोस योग पार्टी, कांग्रेस का पंजाब में भी होगा सफ़ाया

नबज़-ए-पंजाब ब्यूरो, चंडीगढ़, 2 मई:
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने अलग- अलग राज्यों की विधान सभाओं के आए नतीजों से सम्बन्धित कहा कि कांग्रेस पार्टी देश भर में खत्म हो गई है, क्योंकि अब देश के लोगों का कांग्रेस पार्टी में विश्वास ही नहीं रहा। इस के साथ लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की फुट डालने वाली राजनीति को हरा कर क़रारा जवाब दिया है।
रविवार को पार्टी के मुख्य दफ्तर से जारी एक बयान के द्वारा भगवंत मान ने कहा कि आज पश्चिमी बंगाल, केरला, आसाम, पुंडूचेरी और तामिलनाडु राज्यों की विधान सभा चुनाव के आए नतीजों से पता लगता कि देश के लोग किसी नई भरोसे योग पार्टी की खोज कर रहे हैं, क्यों कि इन राज्यों के लोगों ने जहां कांग्रेस पार्टी का पूरी तरह से सफाया कर दिया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी की लोगों में धर्म, जाति और भाषा के नाम पर फुट डालने वाली राजनीति को करारी हार दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन राज्यों में बुरी तरह से हार चुकी है और 2022 में पंजाब में होने वाली विधान सभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी का मुकम्मल सफाया हो जायेगा, क्योंकि कांग्रेस पार्टी की सरकार पंजाब के लोगों को धोखा दिया है।
भारतीय जनता पार्टी पर सख्त हमला करते भगवंत मान ने कहा इन राज्यों के लोगों ने भाजपा की फुट डालने वाली राजनीति को नकार दिया है। लोगों ने नफरत की राजनीति करने वाली भाजपा को हरा कर अच्छा सबक सिखाया है।
मान ने कहा पश्चिमी बंगाल, केरला समेत दूसरे राज्यों के नतीजों से पता लगता है कि देश के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस समेत रिवायती पार्टियों की नीतियों को निखार दिया है और इन पार्टियों की जगह नए भरोसे योग बदल की उम्मीद कर रहे हैं। पंजाब के लोग भी कांग्रेस, अकाली दल बादल और भाजपा की लोग विरोधी और किसान और मज़दूर विरोधी नीतियों से निराश हो चुके हैं। राज्य के लोग 2022 की विधान सभा चुनाव में इन पार्टियों को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठे हैं।
प्रदेश प्रधान भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने अकाली दल भाजपा गठजोड़ और कांग्रेस पार्टी को राज के विकास के लिए कई बार सत्ता सौंपी है,परन्तु इन पार्टियों के नेताओं ने सत्ता में आकर पंजाब के लोगों को धोखा ही दिया है। पंजाब के लोग इन पार्टियों पर अब विश्वास नहीं करते, बल्कि वह आम आदमी पार्टी को नई उम्मीद के तौर पर देख रहे हैं जिससे प्रदेश की राजनीति में तब्दीली लाई जाए। उन्होंने कहा पंजाब के लोगों ने प्रकाश सिंह बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब की कमान देकर देख लिया। जिस से लोगों को निराशा ही मिली है। उन्होंने कहा जैसे पश्चिमी बंगाल और अन्य राज्यों के लोगों ने भाजपा, कांग्रेस और अन्य रिवायती पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है, उसी तरह पंजाब के लोग भी कांग्रेस को भी सत्ता से बाहर करेंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार बना कर राज्य में सत्ता तब्दीली का आगाज़ करेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nabaz-e-Punjab
Load More In General News

Check Also

ਖਜ਼ਾਨਾ ਮੰਤਰੀ ਨਾਲ ਮੀਟਿੰਗ ਮੁਲਤਵੀ ਹੋਣ ਕਾਰਨ ਵੈਟਰਨਰੀ ਅਫ਼ਸਰਾਂ ਨੇ ਕਾਲੇ ਬਿੱਲੇ ਲਗਾ ਕੇ ਰੋਸ ਪ੍ਰਗਟਾਇਆ

ਖਜ਼ਾਨਾ ਮੰਤਰੀ ਨਾਲ ਮੀਟਿੰਗ ਮੁਲਤਵੀ ਹੋਣ ਕਾਰਨ ਵੈਟਰਨਰੀ ਅਫ਼ਸਰਾਂ ਨੇ ਕਾਲੇ ਬਿੱਲੇ ਲਗਾ ਕੇ ਰੋਸ ਪ੍ਰਗਟਾਇਆ ਜੇ…